सिर्फ 5 Tips : kisi ko apni taraf attract kaise kare , attractive kaise bane tips in hindi

         5 Tips : attractive kaise dikhe in hindi


हेलो दोस्तों ,
आज में आपको बताऊँगा ,  कि हम . attractive kaise bane .. 

black color clothes wearing   by sidharth malhotra


- दुनिया में हर वो इंसान जो दिखने में उतना attractive  नहीं दीखता, जितना की वो लगना चाहता है।  तो  अपने आप पास के handsome  लोगो को देखकर लाजमी है की वो भी चाहेगा , की वो भी attractive  या हैंडसम दिखे। इसी तरह अगर आप भी चाहते है , की आप भी दिखने में  काफी attractive नजर आये तो ,परेशान मत होईये।  में आपको इस Article  में सिर्फ 5 Tips  ऐसे बताने वाला हूँ।  जिससे  आप आसानी से kisi ko apni taraf attract कर पाएंगे। 

- इन tips को पढ़ने से पहले में आपको बताता हूँ , हमारी thinking या हमारी  सोच से पड़ने वाले प्रभाव के बारे में। 
इस के बारे में जानना आवश्यक भी है क्युकी , हम जितने  खराब दिखते  नहीं है , उससे ज्यादा अपने मन में अपने आप को बदसूरत मान लेते है।  और यही हम लड़को की या लड़कियों की भी बहुत बड़ी problem होती है। हम अपने आस -पास वाले handsome  लोगो को देखकर सोचते रहते है की ,काश हम भी इनकी तरह दिखे। लेकिन आपको ऐसा बिलकुल भी दिमाग में नहीं लाना है।   
आपको किसी के जैसा नहीं बनना है बल्कि अपनी एक पहचान बनानी है।  खुद को किसी के जैसा बनाने की जगह कुछ अलग बन के दिखाओ।  यही बात आपके चेहरे पर ही नहीं  बल्कि आपके काम या आपके daily जीवन पर भी निर्भर करती है। 

- तो आप इस चीज को समझने की कोशिश  जरूर करे की , आप को ज्यादा आने face  को लेकर चिंता नहीं करनी है।  बस जैसा भी है , नहा कर साफ़ कपडे पहन कर रखे।  इतना काफी है।  आप की जो चीजे  है उन्हें  साफ़ सुथरा रखे।  अपने आप को कमजोर या कम समझने  जगह एक 
self - confidence अपने दिल में रखे।  अपने आप को न किसी से कम समझे न किसी से ज्यादा। 

a girl sitting in a bar , who looking at a guy


-  चलिए , अब बात करते है, हैंडसम बनने का तरीको  के बारे में। 
तो निचे में आपको बताता हूँ ऐसी 5 Tips जिससे आप अब की अपेक्षा काफी attractive और handsome दिखेंगे। 

(Tip 1) :- लोगो के सामने पेस आने का तरीका :-

जब भी आप किसी  से मिलते हो तो , आपका  जो बोलने का , चलने का लहजा  जो होता है। वो बहुत महत्वपूर्ण रहता है। क्युकी जब कोई आपसे  मिलता है , तो वो आप में यही सब चीजे नोटिस करता है की  आप किस तरह से बात  कर रहे हो ,किस तरह से आपकी body language है।  क्युकी  आप  जब किसी से पहली बार मिलते है तो आपकी जुबान  से ज्यादा आपकी बॉडी बोलती  है। 

A boy talks to a girl who is standing with another girl


- आपको खास ध्यान रखना है की जब भी किसी से  बात करे तो eye contact  बनाकर रखे।   जो की बहुत आवश्य्क है। क्युकी लोग घभराहट  के कारण या मन में झिझक होने के कारण ,  सामने वाले से आँखे भी नहीं भी नहीं मिला पाते। और उसी टाइम अगला समझ जाता है की ,आप nervous हो रहे हो। 
- यह बात सब पर लागु होती है , चाहे आप अपने नए बॉस  से बात करो ,चाहे किसी लड़की से बात करो , चाहे बात किसी से  भी करो।  लेकिन अगर आप अपने पैर हिला रहे हो या बार -बार  कुछ ऐसा कर रहे हो जो की दिखाता है की आप nervous हो।  तो आप वो सब बिलकुल न करे। आपको खास ख्याल रखना है की , मन में ये बात पूरी तरह से बैठा लो की सामने वाला इंसान न तो आपसे ओहदे में बड़ा है न आपसे  छोटा है।  उस इंसान को हमेशा अपने बराबर ही मानो। अगर आप खुद को बड़ा नहीं मान रहे हो तो उसको भी बड़ा मत  मानो।  आप भी एक इंसान है और वो भी।  
-  इसलियी आपको बात करते समय एकदम cool and calm रहना है। और कोई स्ट्रेस दिमाक के अंदर नहीं लेना है। आपको खास ख्याल रखना है की आप कोई भी ऐसी activity न करे जो आपके confidence  को low करे। 
इसलियी जिससे भी बात करे खुले दिल से करे। 

(Tip 2)  अपने पहनावे को सुधारे :-

 आप शक्ल से कैसे दिखते हो , इससे बहुत ज्यादा matter  ये चीज करती है  की , आपका  dressing sense kaisa hai . अगर आप formal कपडे पहनते  हो तो , वह काफी अच्छे है किसी interview  के लिये।  या आप अपने बॉस से मिल रहे हो तब भी यह सही है।  लेकिन आज कल कुछ लोग इन  जगह fashionable clothes पहनना पसंद करते है।  जो की सही भी है , लेकिन fashion  भी ऐसा होना चाहिये जो की  आकर्षित करे। आपका dressing sense बाकि सब से अलग दिखना चाहिये। अब unique  के चक्कर  में urfi javad मत बन जाना।  लेकिन ऐसा dressing  sense  रखे जो की आपको 100 की भीड़ में अलग ही दिखाए। 

three handsome boys who are wearing  Fashionable clothes



-यह काम इतना मुश्किल भी नहीं है।  आप ज्यादा न सोचे। बस कपड़े ऐसे पहने जो पहली बात तो ये की आपको comfortable लगे। दूसरी बात ये की अपने आप को आईने में जब आप देखे तो आपको खुद के मन से आवाज आयेगी , की आज में perfect हूँ।  अगर एक बार ये बात आपके दिमाग  में आ गयी।  तो आपका अपने आप में ही इतना confidence आ जायगा , की आप आसानी से किसी भी  इंसान से बात कर सकते है चाहे वो लड़का हो या लड़की। 

- निचे में आपको कुछ dressing sense  के example  देता हूँ :-

: (लड़को के लिये dressing sense) :-

  1.  अगर आप formal कपडे पहनना चाहते है तो वो कुछ इस प्रकार होने चाहिये :-                                                                                                                                                                                                         
    5 boys who are wearing stylish formal clothes
                                                                                                                                                                  Buy Here  :- Stylish Formal dresses for man                                                   
  2. अगर आप Fashionable clothes पहनना चाहते है तो वो कुछ इस प्रकार होने चाहिये :-                                                                                    
    5 boys who are wearing fashionable clothes

Buy Here :- Fashionable dresses for men                                                               
(लड़कियो  के लिये dressing sense) :-
  1.  लड़कियों के लिए Traditional Dressing Sense :-                                 
    5 girls wearing traditional dresses
                                                                                                                            Buy Here :- Traditional Dresses for a girl or woman      
  2. लड़कियों के लिए Fashionable Dressing Sense :-                                       
    5 girls dressed fashionable dresses

            Buy Here :- Fashionable dresses for woman or girl                               
(Tip 3)  :बहुत ज्यादा react न करे :-

नंबर 3 पर में आपको बताता हूँ की आप खास ख्याल इस बात का रखे की , सामने वाला जो बात बोले ,उस पर reaction  उतना ही दे जितना आपका दिल देना चाहता है। कुछ भी Extra add न करे।  क्युकी  आप उसकी बात का मान रखने के लिये  या उसे खुश  करने के लिये , उसे बड़ा चढ़ाकर रिप्लाई देंगे तो आप  अपनी Natural Thinking को दबा लेंगे। 

fake laugh of a man to attract someone , a laugh poster on man's face



- ऐसा करने से सबसे पहली बात तो आपका उस discussion में मन ही नहीं लगेगा। और सामने वाले को भी यह सब दिखावा ही लगेगा।  तो ऐसा तो बिलकुल भी न करे।  
जो विचार आपके दिल में है सिर्फ उन्ही को उसके सामने रखे। जरूरी नहीं है की आपके विचार उसे पसंद ही आये।  लेकिन उसके दिल में यह बात जरूर रहेगी की , आपने उसकी हाँ में हाँ मिलाने की जगह अपना मत रखा।क्युकी चाहे कोई लड़की हो या किसी company का boss ,इन की  हाँ  में हाँ मिलाने वालो की कोई कमी नहीं है। दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है , जो सिर्फ किसी को खुश करने के लिए  या नौकरी के लिए अपनी दिल की बात को दबा देते है,और सामने वालो की हाँ  में हाँ  मिलाने लगते है। 

- लेकिन आपको बाकि सब की तरह नहीं बनना है , आपको एक नई identify बनानी है। जो आपको भीड़ से अलग दिखाये। 

इसलिए किसी भी बात पर उतना ही react  करे  जितना की आवशयक हो। 

(Tip 4) अपने चेहरे को कैसे निखारें :-

अपने चेहरे में निखार लाने  के लिए आप  cosmetic products का  उपयोग कम से कम करे। क्युकी बहुत से लोग चेहरे में निखार के लिए कोई भी cream ले आते है। अब वो  cream शुरुवात में आपको असरदार लग  सकती है। लेकिन इनमे ऐसा भी हो सकता है की यह  product आपकी skin पर side - effects करने लग जाये।   इसलिए आप इन सब का इस्तेमाल करने की जगह natural elements ka use करे। 

A boy is applying beauty products on his face, which will make his face glow



- जो की में आपको निचे बताता हूँ :-

(1) एलोवेरा से  :-

some aloe vera leaves are lying on the table


                          एलोवेरा एक ऐसा राम बाण  है जो skin को निखारने में बहुत सहायक रहता है। एलोवेरा गावो में तो आसानी से प्राप्त हो  ही  जाता है। लेकिन अगर आप शहर में भी रहते हो तो भी  एलोवेरा आसानी से प्राप्त हो ही  जायगा।  आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस , एलोवेरा के पत्ते को बिच से काट कर उसके जैल को   किसी  कटोरी में ढाल ले। इसे रोज  4 -5 दिन तक सुबह -सुबह अपने चेहरे पर लगाए। फिर 10 से 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो ले।  असर कुछ  नजर आने  लग जायगा। 

(2) हल्दी व दही का दही का लैप :-

someone holding a mixture of curd and turmeric in his hand


                                                    दो चम्मच दही और एक छोटा चम्मच हल्दी ले लीजिये।  और इसका अच्छे से पेस्ट बना लीजिये। और अपने चेहरे पर लगा लीजिये।  उसके बाद 20  मिनट बाद ही उसे धो ले। 
आप महज एक हफ्ते में अपने चेहरे पर बहुत ज्यादा अधिक निखार महसूस करोगे। 

(3) नारियल तेल :-

coconut oil in a bottle


                            नारियल तेल भी चेहरे पर निखार के लिए बहुत ही कारगर है। आपको करना इतना है की , आप रोज रात को सोने से पहले अपने मुँह व गर्दन अच्छी  तरह से नारियल तेल लगाए। 
- आप कुछ ही दिनों में महसूस करेंगे , की आपके face  पर एक अलग ही निखार है। 

(4) निम्बू और शहद :-

a sliced ​​lemon and honey in a jar


                                 निम्बू और शहद  मिश्रण भी चेहरे पर बहुत अधिक glow या निखार लाता है। 
आपको निम्बू रस की दो चम्मच लेकर उसे दो चम्मच शहद में डाल ले। और उसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाए। 15 मिनट बाद ही उसे धो ले। 10 दिन में ही आपको चेहरे पर फर्क नजर आने लग जायेगा। 

(Tip 5) :- अपनी fitness पर ध्यान दे :-

पांचवी और very important  trick यही है। जो की kisi ko apni taraf attract karne  की बहुत अच्छा तरीका है। बहुत ज्यादा body -building करने की जरूरत नहीं है। पर अपने शरीर को एकदम fit बना लो। ये किसी को attractive  दिखने के लिए भी अच्छा है और सबसे ज्यादा आपकी सेहत के लिए भी अच्छा है।  तो अपनी fitness पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। 

A bodybuilder taking off his shirt and looking at himself in the mirror



- अगर आप शरीर  से fit है तो ,आप अपने आप में ही एक confidence महसूस करेंगे। आप ये फील करेंगे की आप किसी से काम नहीं है।  और इतना confidence काफी है। इसके अलावा दूसरा फायदा यह भी है की अगर आप fit दीखते है तो ,  सामने वाला खुद ही आपकी और आकर्षित होगा। 
- इसलिए आप अगर gym  करते है  तो अच्छी बात है। लेकिन अगर  नहीं भी करते तो , आप रोज सुबह running जरूर करे। running ऐसे नहीं की मेराथन  , बल्कि अच्छी तरह से करे। जिससे की body से पसीना  निकलना चाहिए।
- अगर आप अपनी fitness पर ध्यान देंगे तो , आपका confidence और आपका nature अपने आप सही हो जायगी। और आप किसी को भी अपनी तरफ attract कर पाएंगे। 

You can read my other posts :- 

उम्मीद करता हूँ की किसी को  attract karne ke liye महत्वपूर्ण  5 Tips 
आपको पसंद आयी होंगी। 
!!धन्यवाद !!


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने